फैशन-फिटनेस फ्रैंडली स्मार्ट वॉच से स्मार्ट हुई लाईफ

आए दिन ईजाद हो रहे नई जनरेशन के मोबाइल्स के मुकाबले फैशन फ्रैंडली स्मॉर्ट वॉच पहनने का क्रेज़ इन दिनों देखा जा रहा है। बात करने से लेकर समय बताने और फैशन-फिटनेस के बारे में नज़र रखकर बेहतर विकल्प बताने के खास फीचर के कारण यह गैजेट युवा वर्ग को खासा लुभा रहा है।

नैनो टेक्नोलॉजी के युग में यह स्मार्ट वॉच लोगों की लाइफ को स्मार्ट बनाने में खासा मददगार है। टच स्क्रीन इस खास हाथ घड़ी को स्मार्ट वॉच नाम दिया गया है। इस स्मार्ट वॉच में मोबाइल के वो तमाम फंक्शन और फीचर्स प्रोवाइड किए गए हैं जिनकी लोगों को रोजमर्रा के जीवन में दरकार होती है।

कहना गलत नहीं होगा मौजूदा दौर में युवा स्मार्ट वॉच के दीवाने होते जा रहे हैं। दुकानों के साथ ही ऑनलाइन सेलिंग साइट्स पर स्मार्ट वॉच की एक से बढ़कर एक वैरायटी मौजूद हैं। हालांकि इनके फीचर्स के हिसाब से भी इनके दामों में घट-बढ़ हो सकती है।

फैशन के साथ फिटनेस ट्रेंड बन चुकी कलाई पर बंधी स्मार्ट वॉच हर पल नब्ज के साथ रोजाना बर्न होने वाली कैलोरी का भी रिकॉर्ड रखती है। इस अनोखी घड़ी से ब्लू-टूथ की मदद से कॉलिंग फीचर के जरिए कॉल भी किया जा सकता है।

ये लाजवाब घड़ी, इसे पहनने वाले के दिल और सांस की गति के साथ ही ब्लड प्रेशर का ब्यौरा तत्काल पेश करने में मददगार है। इतने फीचर्स एक गैजेट में मिलने के कारण यंगस्टर्स के बीच स्मार्ट वॉच तेजी से लोकप्रिय हो रही है। कुछ स्मार्ट वॉच में सिम लगाने का फीचर उसे और यूनिक बनाता है।

एप्पल, सैमसंग जैसे बड़े नामों के साथ ही चाइना मेड से लेकर महंगी सस्ती कई ब्रांड की स्मार्ट वॉच लोगों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहीं हैं। इंडियन मार्केट्स में भी स्मार्ट वॉच अब अपनी जगह तेजी से बना रहीं हैं।कारोबारी जतिन अरोरा के मुताबिक एप्पल स्मार्ट वॉच की शुरुआती कीमत 30 हजार के लगभग है। जबकि सैमसंग ने 22 हजार में इस वॉच को मार्केट में पेश किया है। कुल मिलाकर 15 सौ रुपए से लेकर 14 हजार कीमत तक के कई ब्रांड मार्केट में अपनी पैठ बना रहे हैं।