Sports News / टी-20 में सिमंस ने रचा कीर्तिमान…10 छक्के, 40 बॉल पर 91 नाबाद

टी-20 में सिमंस ने रचा कीर्तिमान...10 छक्के, 40 बॉल पर 91 नाबाद

केनबरा। टी-20 में क्रिकेट रोमांच चौके-छक्कों से ही बढ़ता है…फास्ट क्रिकेट में अब दुनियाभर के लोग अब इसके दीवाने हो रहे हैं। ऐसी ही रोमांचकारी पारी गत दिवस वेस्ट इंडीज के लेंडल सिमंस ने आयरलैंड के खिलाफ खेली, उन्होंने टी-20 मैच में 40 गेंद की पारी में नाबाद 91 रन बनाए। उन्होंने 5 चौके और 10 छक्के लगाए। वे एक मैच में 10 या उससे ज्यादा छक्के लगाने वाले वेस्टइंडीज के तीसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले क्रिस गेल (2 बार) और इविन लुईस (1 बार) ने ऐसा किया है।

आखिरी मैच था-

वेस्टइंडीज ने तीन टी-20 की सीरीज के आखिरी मैच में आयरलैंड को 9 विकेट से हरा दिया। रविवार को सेंट कीट्स और नेविस में खेले गए इस मुकाबले को जीतकर उसने सीरीज 1-1 से बराबर कर दिया। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था। इस मैच में वेस्टइंडीज के लेंडल सिमंस ने

ये रही स्थिति-

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। आयरलैंड की टीम 19.1 ओवर में 138 रन पर ऑलआउट हो गई। उसके लिए केविन ओ ब्रायन ने सबसे ज्यादा 36 और कप्तान एंड्रयू बालबिरिन ने 28 रन बनाए। बैरी मैक्गार्थी ने 18 और पॉल स्टर्लिंग ने 11 रनों का योगदान दिया। अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। वेस्टइंडीज के लिए ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड ने 3-3 विकेट लिए।

133 रन की साझेदारी की-

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरूआत बेहतरीन रही। सिमंस और इविन लुईस ने पहले विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी की। सिमंस ने इस फॉर्मेट में अपना हाईएस्ट स्कोर बनाया। दूसरी ओर, लुईस ने 25 गेंद की पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए। आयरलैंड के सिमि सिंह को एकमात्र विकेट मिला।