Jabalpur News / बोर्ड परीक्षा में रिजल्ट न बिगडे…वरना

Result-not-spoiled-in-the-board-examination-or-else

जबलपुर। पिछले वर्ष दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं में खराब परफार्मेंस वाले शासकीय स्कूलों के प्राचार्यों से आज मॉडल स्कूल के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर भरत यादव ने इस वर्ष बेहतर रिजल्ट लाने की अपेक्षा की है।

हिदायत के साथ निर्देश-

श्री यादव ने बैठक में प्राचार्यों को स्पष्ट शब्दों में हिदायत दी कि यदि उनकी कमियों के कारण इस बार भी अच्छे परीक्षा परिणाम नहीं आये तो उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने बैठक में पिछले वर्ष की खराब परफार्मेंस वाली सभी 15 शालाओं के प्राचार्यों को अंग्रेजी, गणित और विज्ञान जैसे विषयों की रेमेडियल कक्षायें निरंतर जारी रखने के निर्देश भी दिये। उन्होंने इन स्कूलों के लिए मेंटर बनाये गये अधिकारियों तथा एसडीएम और जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को भी अच्छे परीक्षा परिणाम के लिए स्कूलों की नियमित मॉनीटरिंग करने की हिदायत दी।

सुविधाएं भी चौकर रहें-

कलेक्टर ने परीक्षा केन्द्रों में प्रकाश और फर्नीचर के समुचित इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश भी बैठक में दिये। बैठक से बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय इंद्राना की प्राचार्य श्रीमती मंजू तिवारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने कहा गया। 

ये रहे उपस्थित-

बैठक में जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा, सहायक कलेक्टर सिद्धार्थ जैन, संयुक्त संचालक शिक्षा राजेश तिवारी, एसडीएम कुण्डम विमलेश सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी एसके नेमा, सहायक संचालक अजय दुबे भी उपस्थिति थे।

जरूर पढ़ें –