UP News / कमांडो ऑपरेशन के बाद 23 बच्चे मुक्त….पति-पत्नी की मौत

UP-News-कमांडो-ऑपरेश-के-बाद-23-बच्चे-मुक्त-पति-पत्नी-की-मौत

फर्रुखाबाद। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में मोहम्मदाबाद के करथिया गांव में एनएसजी कमांडो ने ऑपरेशन करते हुए हत्या के आरोपी द्वारा बंधक बनाए गए 23 बच्चों को मुक्त करा लिया है। करीब 8 घंटे बाद बच्चों को पाकर क्षेत्र के लोगों ने जहां राहत ली, वहीं आरोपी और उसकी पत्नी की फायरिंग में मौत हो गई।

रात को हुआ ऑपरेशन-

फरुर्खाबाद में  देर रात एनएसजी कमांडो का एक दस्ता फरुर्खाबाद रवाना हुआ। रात करीब 1 बजे पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर ऑपरेशन चलाया और आरोपी सुभाष बाथम के घर का दरवाजा तोड़कर बच्चों को सुरक्षित निकाला। इसी दौरान मुठभेड़ में बाथम मारा गया। पुलिस ने जख्मी हालत में उसकी पत्नी रूबी को अस्पताल भेजा, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

                 ये है मामला

आरोपी बाथम ने गांववालों से बदला लेने के लिए बेटी की बर्थडे पार्टी के बहाने बच्चों को बुलाकर अंडरग्राउंड कमरे में बंद कर दिया था। इसके बाद वह नशे में छत पर चढ़कर चीखने लगा कि अब पुलिस उसे पकड़ने आई, तो नतीजा भुगतना पड़ेगा। यहां गांव के लोग जमा हो गए। बच्चों को छुड़ाने पहुंची पुलिस टीम पर उसने गोलियां चलाईं। 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इतना ही नहीं उसने 35 किलो बारूद से घर को उड़ाने की धमकी भी दी। ऐसा बताया जाता है कि बॉथम को शक था कि उसे ग्रामीणों ने फंसाया था, जिसके बाद उसे जेल हुई, वह बदला लेना चाहता था।