आज का राशिफल Today’s Horoscope : 09 जुलाई 2020 राशिफल आज का कैसा होगा। आइए जानते हैं कैसा रहने वाला है आज आपका दिन

आज का राशिफल Today's Horoscope : 09 जुलाई 2020 राशिफल आज का कैसा होगा। आइए जानते हैं कैसा रहने वाला है आज आपका दिन

श्री गणेशाय नम:

ज्योतिषाचार्य पंडित श्री महेंद्र उपाध्याय

अंक ज्योतिषविद् एवं वास्तु शास्त्री, सनातन धर्म मंदिर गोरखपुर जबलपुर।

संपर्क करे : 98270 41928

आज का राहुकाल – 11:30 से 12:00 तक

दिशा शूल – पश्चिम दिशा      गुरुवार, 09-जुलाई-2020


लक्ष्मी मेहरबान है, धन की स्थिति मजबूत हो रही है। रुतबेदार लोगों के साथ मेल बढ़ रहा है। सेहत में सुधार दिखने लगा है। परिजन साथ में समय बिताने का दबाव बना सकते हैं। सितारे यात्रा का इजाजत नहीं दे रहे हैं। प्रॉपर्टी से लाभ होने के संकेत मिल रहे हैं। छात्रों की मेहनत उनका भविष्य बना देगी।


 

धन को सुनियोजित तरीके से चला पा रहे हैं। धन की बचत करने में भी समर्थ हैं। व्यवसाइयों को अपने क्षेत्र में पहचान मिलेगी। जीवनसाथी को अपनी बात मनवाना मुश्किल होगा। दोस्तों के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं। हो सकता है इस आउटिंग में हर कोई शामिल ना हो। प्रॉपर्टी में निवेश करना सही फैसला होगा।

 
 
 

कोई आपसे आर्थिक मदद की उम्मीद कर सकता है। मजबूर होकर मदद करने की जरूरत नहीं है। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का भरोसा जीतेंगे। अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह ईमानदारी से करेंगे। वर्क आउट का रुटीन बनाएं। नई प्रॉपर्टी बनने के शुभ संकेत मिल रहे हैं छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ रहा है, लाभ होगा।


पुराने दिनों में किए निवेशों के कारण आर्थिक स्थिति सुदृढ़ है। अपने काम पर अपनी पकड़ मजबूत करें। सेहत को लेकर सजग रहने की जरूरत है। आपका प्रेम परवान चढ़ रहा है। कोई आपकी संपत्ति पर दावा ठोक सकता है। इस दावे में सच्चाई होने की संभावना है। छात्र प्रतिद्वंदियों पर जीत हासिल करेंगे।


होम लोन की अर्जी मंजूर होगी। ड्रीम होम का सपना साकार होने को है। कार्यक्षेत्र में पीछे ना रहें, काम को प्राथमिकता दें। किसी भी चीज या बात की अधिकता वाजिब नहीं। कोई मित्र या रिश्तेदार आपके साथ ठहरने आ सकता है। यात्रा में देरी हो सकती है। छात्र अपनी इच्छा अनुसार आगे बढ़ सकते हैं।


मज़बूत धन की स्थिति की वजह से लग्जरी आइटम खरीदेंगे। सेहत साथ निभा रही है। घर के मसलों को समय देने की जरूरत है। छात्रों को एसाइनमेंट समय पर करने होंगे। ऐसा ना करने पर इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़े मसले पर बातचीत संभव है।


नया काम शुरू करने से पहले अपनी आर्थिक स्थिति सुनिश्चित कर लें। कार्यक्षेत्र में आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती है। घर के बाहर खाना खाने से आपकी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। घर के बड़े आपको संदेह की नजरों से देख सकते हैं। सस्ती प्रॉपर्टी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले उसके बारे में जांच पड़ताल जरूर कर लें। खरीदने का लालच हो सकता है। छात्रों की परफॉर्मेंस संतोषजनक बनी रहेगी।


उधार चुकाने के लिए धन बचाने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में जूनियर्स पर नजर रखनी पड़ सकती है। सेहत संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है एहतियात बरतें। घर के बड़े बुजुर्गों की जरूरतों को पूरा करना होगा। प्रॉपर्टी से जुड़ा सही फीडबैक मिलने पर उसे खरीदने का मन बनेगा। छात्रों को आगे बढ़ने के उत्साहवर्धक संकेत मिल रहे हैं।


नया काम करने से पहले अपने हाथ को कसने की जरूरत है। व्यवसायिक स्थिति आपके पक्ष में है। सेहतमंद जीवन का आनंद ले रहे हैं। एक्सरसाइज कर रेगुलर रूटीन बना हुआ है। परिवार वाले आपके विचारों से सहमत होंगे। बुक की गई सम्पत्ति की अंतिम किश्तों का भुगतान करेंगे। छात्रों को गंभीर रवैया अपनाने की जरूरत है।


किसी को दी गई सहायता के लिए तत्काल पारस्परिकता की अपेक्षा न करें। सामाजिक प्रतिबद्धता के निर्वाह करने में समय लग सकता है। प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा में इजाफा होने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक मसलों पर विचार विमर्श करने की जरूरत होगी। घरेलू सामंजस्य को भंग न होने दें। पुश्तैनी जायदाद पर अधिकार साबित करना पड़ सकता है। छात्रों के लिए सर्वोत्तम विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे।


धन आगमन बना रहेगा, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आराम चाहते हैं तो कुछ और इंतजार करना पड़ सकता है। अपने खान-पान पर ध्यान रखें। परिवार वालों को सब कुछ बताने की जरूरत नहीं है। गलत फहमी से बचने के लिए कुछ भी बोलने से पहले सोच लें। यात्रा थकान भरी हो सकती है। किए गए वादे निभाने की जरूरत होगी।


मनचाही नौकरी मिलने के अवसर मिलेंगे। घर में कुछ बदलाव हो सकते हैं। ये बदलाव आपको खुश करेंगे। फिट रहने के लिए कसरत की दिनचर्या बनाए रखें। प्रॉपर्टी की खरीद फराेख्त के लिए समय अनुकूल है। छात्रों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। कुछ बातें दिल में ही रहने देनी चाहिए। हर बात का खुलासा करना जरूरी नहीं होता।