Sagar / मण्डियों के तौल कांटों का 15 दिवसों में सत्यापन करायें

मण्डियों के तौल कांटों का 15 दिवसों में सत्यापन करायें

Sagar / कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जिले की सभी मण्डियों के सचिवों को निर्देश दिये है कि मण्डियों में किसानों की सुविधा के लिये विश्राम गृह, शौचालय, केंटीन और पेयजल की उत्तम व्यवस्था रहे। उन्हांने कहा कि नाप-तौल विभाग से समन्वय कर 15 दिवस के अन्दर सभी मण्डियों में स्थित व्यापारियों के तौल कांटों का सत्यापन करायें और मण्डी की आय एवं आवक में वृद्वि करें।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर मण्डी सचिवों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि मण्डियों में जो निर्माण कार्य स्वीकृत है वे समय पर प्रारंभ और पूर्ण किये जाये। रिकवरी मण्डी शुल्क, व्यापारियों से गोदामों और दुकानों के किराया की राषि वसूल करें। नागरिक आपूर्ति निगम और जिला विपणन संघ से उर्पाजन का जो बकाया शुल्क है उस राषि को प्राप्त करें। बीना मण्डी में अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की जाये। मण्डी बामोरा में पूर्व निर्मित शॉप कम गोदाम जिस स्थिति में हो उसे स्थिति में नीलाम करायें। मण्डी बिलेहरा प्रांगण में हुये अतिक्रमण को हटाया जा जाये और बाउन्डीवाल निर्माण कार्य शीघ्र करायें। कलेक्टर ने सभी मण्डी सचिवों को निर्देश दिये कि सीएम हेल्पलाईन के तहत प्राप्त शिकायतों का सकारात्मक निराकरण करे।

बैठक में संयुक्त संचालक मण्डी श्री एसके कुमरे, कार्यपालन यंत्री श्री हरीष वगवैया, जिले के विभिन्न मण्डियों के सचिवगण, सहायक यंत्री और उप यंत्री मौजूद थे।