Ethics Policy / हमारे नैतिक मानदंड

पावन पत्रकारिता के मूल्य कायम रहें न्यूज़ पोर्टल का इस बात पर खास फोकस है। हमारा मानना है, सामाजिक सरोकार एवं सार्वजनिक हित ही सार्थक पत्रकारिता की शक्ति हैं। सामाजिक सरोकार से जुड़ी व्यवस्था को जनता तक पहुंचाने और प्रशासन की जनहितकारी नीतियों तथा योजनाओं को समाज के सबसे निचले तबके तक ले जाने के दायित्व का निर्वाह ही सार्थक पत्रकारिता है।

पत्रकारिता को लोकतंत्र का अदृश्य चौथा स्तम्भ माना जाता है। पत्रकारिता ने लोकतंत्र में यह महत्त्वपूर्ण स्थान अपने आप नहीं हासिल किया है बल्कि सामाजिक सरोकारों के प्रति पत्रकारिता के दायित्वों के महत्त्व को देखते हुए समाज ने ही इसे ये बहुमूल्य दर्जा दिया है। कोई भी लोकतंत्र तभी सशक्त है जब पत्रकारिता सामाजिक सरोकारों के प्रति अपनी सार्थक भूमिका निभाती रहे। सार्थक पत्रकारिता का उद्देश्य ही यह होना चाहिए कि वह प्रशासन और समाज के बीच एक महत्त्वपूर्ण कड़ी की भूमिका निभाए।

News24Ghante.com के माध्यम से हमारा प्रयास यही है कि हम पत्रकारिता के पवित्र मूल्यों के साथ खबरों को पाठकों तक पहुंचाएं। इस दिशा में हमारी सफलता यह है कि हमने बहुत ही कम समय में अपने पाठकों का विश्वास हासिल कर उन्हें अपने परिवार का हिस्सा बनाया है। हम एक ऐसी विधा से जुड़े हैं, जिसका स्वर्णिम इतिहास रहा है, आजादी की लड़ाई से लेकर नए भारत के निर्माण तक पत्रकारिता के योगदान को हमारा नमन है. हमारा News24Ghante.com परिवार भी 24 घंटे सातों दिन पूरे साल इस पवित्रता को कायम रखते हुए इसे नए शिखर तक पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित है।