Fact Checking Policy / तथ्य जाँच नीति

News24Ghante.com , हिन्दी न्यूज पोर्टल पर हमारा यह प्रयास रहता है कि हम सरल-सहजता से समझ आने वाली भाषा को प्रयोग में लाएं। हमारे देश में क्षेत्र-प्रदेश में भाषा  बदल जाती है, लेकिन हमारा प्रयास यह है कि हम प्रस्तुत न्यूज़ में हिन्दी को उत्कृष्ट मानदंड के अनुरूप न केवल प्रस्तुत करें, साथ ही सभी को समझ में आ जाने वाले वाक्यों का चयन करें।

न्यूज पोर्टल में आंकड़ों को खबर अथवा अन्य किसी भी लेख में समाहित करने से पहले हम उसकी सत्यता को परखते हैं। आंकड़ों को सही और प्रमाणिक रूप से खबरों में देने के लिए हम इंटरनेट पर उपलब्ध वेबसाइट्स, प्रतिष्ठित और विश्वसनीय एजेंसियों की पूरी पड़ताल करते हैं। साथ ही साथ हमारी संपादकीय टीम में विषय विशेषज्ञ एवं वरिष्ठ पत्रकारों के अवलोकन के बाद हम आंकड़े समाहित करते हैं।

      हम इस बात पर पूरी नजर रखते हैं कि हमारे द्वारा प्रस्तुत आंकड़े मिथ्या या भ्रामक न हों, इसलिए हमारी टीम तीन चरणों में जब इसकी जांच कर लेती है, तब हम आंकड़ों के साथ सहज और सरल भाषा में खबर पोर्टल पर जारी करते हैं।इस पूरी प्रक्रिया में हमारा प्रयास यही रहता है कि हम अपने पाठकों को निष्पक्ष, सत्यता से परिपूर्ण और तथ्य परक खबर प्रस्तुत करें, और यही हमारा दृढ़ संकल्प भी है। हमारी टीम में विषय विशेषज्ञ, अनुभवी पत्रकार, राजनीतिक विषय समीक्षक एवं बाजार की नब्ज पर नज़र रखने वाले कुशल लोग शामिल हैं। संस्कारधानी जबलपुर मुख्यालय से आधुनिक तकनीक से लैस सिस्टम के साथ आपको ऑडियो, वीडियो और टैक्स्ट फॉर्मेट में खबर पहुंचाने के लिए हम गर्वित हैं।